trust 728_90
WEATHER FORECAST: दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल में बारिश की संभावना, ओलावृष्टि का भी अनुमान

WEATHER FORECAST: दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल में बारिश की संभावना, ओलावृष्टि का भी अनुमान
दिल्ली सहित उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में आने वाले दिनों में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, इस हफ्ते उत्तर भारत के पहाड़ी और मैदानी राज्यों में अलग-अलग जगहों पर बर्फबारी, बारिश और आंधी सहित ओलावृष्टि भी हो सकती है
नई दिल्ली: दिल्ली सहित उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में आने वाले दिनों में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, इस हफ्ते उत्तर भारत के पहाड़ी और मैदानी राज्यों में अलग-अलग जगहों पर बर्फबारी, बारिश और आंधी सहित ओलावृष्टि भी हो सकती है। मौसम विभाग ने 12 दिसंबर (गुरुवार) को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, वेस्ट उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और विदर्भ के कई इलाको में ओलावृष्टि और आंधी आने का अनुमान लगाया है।
इसके अलावा मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर की कुछ हिस्सों, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश या बर्फबारी हो सकती है जबकि, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ तथा दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की हो सकती है। इन्हीं सभी आशंकाओं को लेकर मौसम विभाग ने 12 दिसंबर के लिए जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, वेस्ट उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और विदर्भ के लिए नारंगी चेतावनी जारी की है।
वहीं, 13 दिसंबर के लिए मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, वेस्ट उत्तर प्रदेश, राजस्थान, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के लिए नारंगी चेतावनी जारी की है। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में पीली चेतावनी जारी की गई है। विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में आंधी और ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में विभाग ने बिजली कड़ने के साथ आंधी आने की उम्मीद जताई है। जबकि, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में बर्फबारी की भी उम्मीद है। बता दें कि देश में इस साल मानसून सीजन के दौरान सामान्य से अधिक बरसात हुई है और मानसून सीजन बीत जाने के बाद भी देश में सामान्य से ज्यादा बरसात दर्ज की जा रही है।

ramkishorkushwah

I'm journalist of kabir kiran news
Close Menu